हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड ने कई रोमांचक प्लान लॉन्च किए हैं। सस्ते प्लान्स को देख कई लोग बीएसएनएल की तरफ रुख करते नजर आ रहे हैं। बीएसएनएल यूजर्स को पूरे महीने के लिए 3GB डेली डेटा के साथ प्रीपेड प्लान की सुविधा मुहैया करा रही है। यह प्लान WFH लोगों के लिए परफेक्ट बताया गया है। इस प्लान की एकमात्र खामी 4जी नेटवर्क की कमी है, मगर यह खामी भी कुछ महीनों में दूर हो जाएगी। तो आइए एक नजर डालते हैं इस धमाकेदार प्लान पर।

3GB डेली डेटा वाला बीएसएनएल प्रीपेड प्लान: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान 299 रुपये में पेश किया जा रहा है। यह प्लान पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ दिया गया है, जो शॉर्ट टर्म प्लान लेना पसंद करने वाले यूजर्स के लिए बेस्ट है। जिसके अलावा उपभोक्ता को रोजाना 3GB डेटा भी दिया जा रहा है, यानी पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 90GB हाई-स्पीड डेटा. डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स के लिए इंटरनेट स्पीड घटकर 80 केबीपीएस हो जाती है।

डेटा लाभ के साथ, उपयोगकर्ताओं को पूरी वैधता के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन भी मिल रहे हैं, जो कि 30 दिनों की है।

एयरटेल और वीआई को इस कीमत पर क्या देना है ?: वोडाफोन आइडिया (वीआई) और एयरटेल 1.5GB दैनिक डेटा के साथ अपने 299 रुपये के प्रीपेड प्लान लॉन्च कर रहे हैं, जो कि बीएसएनएल द्वारा उपयोगकर्ताओं को दिया जाने वाला डेटा भी है। जिसके साथ ही, उल्लिखित निजी टेल्को से 299 रुपये की योजना केवल 28 दिनों की वैधता के साथ पेश की जा रही है। अन्य अतिरिक्त लाभ हैं जो बीएसएनएल प्रदान नहीं करता है, फिर भी यह निजी टेलीकॉम द्वारा पेश किए गए 299 रुपये के प्रीपेड प्लान से आगे निकल जाता है।

Related News