होली रंगों का त्योहार है और पूरा देश इसे बहुत धूमधाम से मनाते है। पहले की बात करें तो होली बहुत ही सिंपल तरीके से खेलते थे, लेकिन अब होली खेलते वक्त लोग गुलाल ,रंग ,पानी का इस्तेमाल करते है। इसलिए होली खेलते समय सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा करें। तो आज हम आपको बताते है कि होली खेलने के दौरान आप किस तरह आपने स्मार्टफोन को रंगों से बचा सकते हैं।

जिप लॉक बैग : होली में आप जिप लॉक बैग का इस्तेमाल कर अपने स्मार्टफोन को भींगने से बचा सकते हैं। इन जिप लॉक बैग को खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। जिप लॉक बैग की मदद से आप स्मार्टफोन गुलाल और पानी वाले रंग दोनों से बचा सकते हैं।

वाटरप्रूफ कवर: अगर आप आईफोन यूजर हैं, तो आईफोन वाटरप्रूफ कवर खरीद सकते हैं। इस कवर की मदद से आप अपने फोन को पानी से बचा सकते हैं। इन कवर्स के लिए आपको 2,499 रुपए तक खर्च करना पड़ सकता है।

गुब्बारे का इस्तेमाल: अगर आप ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहती है तो गुब्बारे का इस्तेमाल करके भी आप अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं। इसके लिएआपको गुब्बारे को फुलाना है और उसमें अपना स्मार्टफोन रखकर उस पर हल्का दबाव डालना है और गुब्बारे की हवा निकाल देनी है। इससे आपके स्मार्टफोन के चारों ओर गुब्बारे की एक परत बन जाएगी। इससे आप अपने फोन को होली में सुरक्षित रख सकते हैं।

Related News