अगर आप दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक और गैजेट्स खरीदना चाहते हैं, तो भटकने की जगह आप उन जगहों पर जा सकते हैं जहां ये सब सस्ते दाम में मिलें। किसी भी तरह के गैजेट लैपटॉप, टीवी, फ्रिज, स्मार्टफोन आपको बाकी जगहों से कम दाम में मिलेगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली के 5 सबसे बेस्ट टेक मार्केट्स के बारे में जहां से आप अपने लिए सस्ते दाम में किसी भी तरह के गैजेट ले सकते है।

गफ्फार मार्केट: यह दिल्ली के करोल बाग में है। यहां आपको AC, TV, फ्रिज, कैमरा और मोबाइल फोन्स जैसे पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए अच्छा मार्केट है। सिर्फ इतना ही नहीं आप अपना पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान रिपेयर भी करवा सकते हैं।

नेहरू प्लेस: अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो ये मार्केट जरूर जाए। अगर आपका फोन टूट गया है या लैपटॉप-कम्प्यूटर खराब हो गया है तो आप नेहरू प्लेस जाकर अपना काम करवा सकते हैं। पायरेटेड सॉफ्टवेयर, न्यू सॉफ्टवेयर, सीडी, डीवीडी आदि के लिए ये बेस्ट साबित हो सकता है।

पालिक बाजार: यह बजार दिल्ली के राजीव चौक में है। ये मार्केट पायरेटेड सीडी, वीडियो गेम, प्ले स्टेशन, सेकंड हैंड कैमरा, मोबाइल फोन, प्लेस्टेशन और एक्सेसरीज के लिए फेमस है। अगर आपको बारगेन करना आता है तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

भागीरथ पैलेस-यह मार्केट दिल्ली के चांदनी चौक में है। अगर आप दिल्ली में होम अप्लायंसेस या किसी भी इलेक्ट्रिक सामान को खरीदना चाहते हैं तो ये सबसे बेस्ट जगह हो सकती है। यह आपको थोक में सामान लेना है या कोई महंगा इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदना है तो ये मार्केट अच्छा है।

वाजीपुर कमर्शियल कॉम्प्लेक्स: ये दिल्ली के सबसे फेमस कम्प्यूटर मार्केट के रूप में जाना जाने लगा। स्टूडेंट्स के लिए कम्प्यूटर से जुड़े किसी भी काम के लिए ये बेस्ट मार्केट साबित हो सकता है। यहां डेस्कटॉप, लैपटॉप और एक्सेसरीज जैसी चीजें यहां सस्ते दाम में मिलेंगी।

Related News