चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी समय समय पर भारतीय बाजार में कई फोन पेश करती आई है और कंपनी के फोन्स को काफी पसंद भी किया जाता है। कंपनी ने हाल ही में कुछ समय पहले Redmi Note 7 सीरीज और Redmi Go, Redmi Y3 जैसे स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिन्हे यूजर्स ने बेहद पसंद भी किया है। कंपनी ने चीन में अपना एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को लॉन्च किया था जो आजकल काफी लोकप्रिय हो रहा है, ये फोन वाकई काफी शानदार फीचर्स के साथ आता है और अच्छे अच्छे फोनों को कांटे की टक्कर देता है। तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

Mi 9 के स्पेसिफिकेशन्स

Mi के इस स्मार्टफोन में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। प्रोटेक्शन के लिए गोर्रिला ग्लास 6 का इस्तेमाल किया गया है। डिवाइस ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और मल्टीटास्किंग के लिए इस स्मार्टफोन में 6 जीबी/8 जीबी रैम के साथ 64 जीबी/128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट्स मौजूद है। फोन में आपको ड्यूल ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमे 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

फोन एंड्राइड पाई 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित मीयुआई 10 पर रन करता है और इसकी बैटरी 3300 एमएएच है जो कि 27 वाट की फास्टचार्जिंग तकनीक से भी लैस है।

कनेक्टविटी ऑप्शंस की बात करें तो फोन में वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी 2.0 टाइप सी तथा सुरक्षा संबधित सभी फीचर्स जैसे इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक आदि हैं। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत चीन में 2,999 युआन (31,800 रुपये) है।

Related News