इंटरनेट डेस्क। समय बदल गया हैं और फीचर फोन का स्थान स्मार्टफोन ने ले लिया हैं। हालांकि आज भी कई लोग फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं लेकीन स्मार्टफोन रखने के साथ एक विकल्प के रूप में, जो बात करने में सहूलियत प्रदान कर सके।

आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे कुछ ऐसे स्मार्टफोन के बारे में, जो मात्र 7 हजार रूपये तक की कीमत में उपलब्ध हो जाते हैं। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में।

इनफोकस विज़न 3 स्मार्टफोन:

मात्र 6,999 रुपये की कीमत में भारतीय बाजार में यूज़र्स द्वारा यह स्मार्टफोन काफी पसंद किया जा रहा हैं। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो इसे मजबूती प्रदान करती हैं। इसके अलावा इस फोन में 13 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा हैं, इनका साथ देने के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद रहता हैं। 2 जीबी रैम वाले इस फोन में 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट से बढ़ाया जाना संभव हैं।

आसुस ज़ेनफोन 4 स्मार्टफोन:

ताइवान की कंपनी असूस का यह फोन मात्र 6 हजार की कीमत में भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं। फोन में डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया हैं। इसके अलावा जेनफोन-4 स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश से लैस 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी आता हैं। अगर आप इन दोनों स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो बता दे दोनों ही स्मार्टफोन भारतीय बाजार में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह उचित कीमत पर उपलब्ध हैं।

Related News