नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी गई है। 5 अगस्त को, 16 करोड़ से अधिक लोगों ने श्री राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। यह आंकड़ा प्रसार भारती के प्रारंभिक अनुमान से सामने आया है। प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेंपती ने कहा कि दूरदर्शन का सीधा प्रसारण देखने वाले दर्शकों की संख्या को बुधवार को सुबह 10.45 से दोपहर 2 बजे के बीच प्रमुख समारोहों के दौरान लगभग 200 टीवी चैनलों द्वारा लाइव दिखाया गया।

शशि शेखर ने आगे कहा कि इसके परिणामस्वरूप, भारत में टीवी की दुनिया में दर्शकों ने 7 अरब मिनट से अधिक समय तक भूमि पूजन देखा। पहले के प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को 16 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था। बुधवार को पीएम मोदी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास किया था।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने मंदिर के निर्माण का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा। उसने नकाब पहन रखा था। एयरपोर्ट से दो गज दूर सीएम योगी का अभिवादन किया। कोरोना संकट के कारण, उन्होंने हनुमानगढ़ी में प्रसाद भी नहीं लिया।

Related News