इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कल रात किंग्स इलेवन पंजाब ने मुकाबले के आखिरी गेंद पर छक्का लगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दे दी। इस मुकाबले में पंजाब का केवल 1 विकेट ही गिरा जिसे फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने लिया। भले ही यह मैच आरसीबी हार गई हो मगर चहल ने इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल का विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चहल इस विकेट के साथ ही टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बन गए है।

इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले चार अन्य खिलाड़ी में पीयूष चावला,अमित मिश्रा,आर.अश्विन और हरभजन सिंह है। इसमें सबसे खास बात यह है कि ये पांचो गेंदबाज भारतीय ही हैं। टी-20 फॉर्मेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट पियूष चावला के नाम हैं जिन्होंने अब तक 257 विकेट लिए है। वही चावला के ठीक पीछे 256 विकेट के साथ अमित मिश्रा खड़े है। इसके बाद आर. अश्विन ने अब तक 242 और हरभजन सिंह ने 235 विकेट अपने नाम किए है।

कल के मुकाबले में पंजाब ने शानदार बल्लेबाजी की और आरसीबी के लगभग सभी गेंदबाजों के बॉल को उन्होंने बाउंड्री के पार भेजा। हालांकी चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में ऐसे कम ही मौके दिए जिसमें बल्लाबाज अपना हाथ खोल सके और बाउंड्री लगा सके। मौजूदा समय में कप्तान विराट कोहली के लिए चहल के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और वो टीम के लिए तूरूप का इक्का साबित होते है। आरसीबी जब भी मुश्किल परिस्थितियों में होती है चहल अपने फिरकी गेंदबाजी के कप्तान कोहली को विकेट निकाल कर देते हैं।

Related News