हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्वकप में जीत हासिल कर देशवासियों को खुशी प्रदान की और अब भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर हैं, आपको बता दें दोस्तो की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए लगन से काम कर रही है, जिसके परिणामस्वरूप विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की स्थापना हुई है। WTC का उद्देश्य टेस्ट मैचों में अतिरिक्त प्रतिस्पर्धा और रोमांच लाना है। आइए जानते हैं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में कौनसी टीम किस स्थान पर हैं-

Google

17 अगस्त, 2024 को, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ एक उल्लेखनीय जीत हासिल की। ​​यह जीत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे WTC 2025 अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका की स्थिति में सुधार हुआ है। इस जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका पांचवें स्थान पर पहुँच गया है, जो आने वाले मैचों में अपने मजबूत प्रदर्शन को जारी रखने पर आगे बढ़ने की क्षमता दिखाता है।

Google

दक्षिण अफ्रीका की सफलता ने अप्रत्यक्ष रूप से टीम इंडिया को लाभ पहुँचाया है। दक्षिण अफ्रीका की रैंकिंग में बढ़ोतरी के साथ, भारत के WTC 2025 के फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है। अगर दक्षिण अफ्रीका जीतता रहता है, तो वह भारत की स्थिति को चुनौती दे सकता है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि भारत के फाइनल में पहुंचने का रास्ता एक मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम से भिड़ना हो सकता है।

Google

WTC 2025 में पाकिस्तान के सामने एक चुनौतीपूर्ण रास्ता है। उन्हें बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिनमें से दोनों ही मुकाबले कड़े होने की उम्मीद है। इसके अलावा, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान के दौरे उनकी लचीलापन की और परीक्षा लेंगे। ये चुनौतीपूर्ण मुकाबले पाकिस्तान के लिए अंक तालिका में ऊपर चढ़ना और WTC 2025 के फाइनल में जगह सुरक्षित करना मुश्किल बना सकते हैं।

Related News