खेल डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अन्तिम मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला रहा है। इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड केवल 218 रन ही बना सकी है। जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन लंच तक एक विकेट गंवाकर 264 रन बना लिए हैं।

मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी में सभी दस विकेट भारतीय स्पिनरों ने झटके हैं। इसके साथ ही धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। धर्मशाला के इस मैदान पर 58 प्रथम श्रेणी मैचों में स्पिनरों द्वारा एक पारी में सभी दस विकेट लेने का यह पहला उदाहरण है। इससे पहले इस मैदान पर सौराष्ट्र ने 2007 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 9 विकेट हासिल किए थे।

वहीं साल 1976 के बाद भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने पहली बार टेस्ट मैच के पहले दिन ही दस विकेट हासिल करने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भारतीय स्पिनरों ने इससे पहले ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। वहीं भारत में ही टेस्ट मैच के पहले दिन सभी दस विकेट भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने साल 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में हासिल किए थे। धर्मशाला में खेले जा रहे मैच में कुलदीप यादव ने पांच, रविचन्द्र अश्विन ने चार और रवीन्द्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया है।

PC: espncricinfo

Related News