PC: abplive
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से कई क्रिकेटर उभरे हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में अपना नाम कमाया है। हर सीज़न में, कुछ खिलाड़ी सामने आते हैं जिनका भविष्य आशाजनक दिखता है। इस बार भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका भविष्य भारतीय क्रिकेट के लिए उज्ज्वल नजर आ रहा है। बहरहाल, आइए उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जिनके निकट भविष्य में भारत के लिए खेलने की संभावना है।

इन तीन खिलाड़ियों में बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तेज गेंदबाज मयंक यादव हैं। भविष्य में जब ये तीन खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल होंगे तो अभिषेक शर्मा और यशस्वी जयसवाल टी20 टीम के लिए ओपनर होंगे। रियान पराग चौथे नंबर पर खेलेंगे, जबकि मयंक अपनी बिजली की तेज गेंदों से विरोधी बल्लेबाजों को आउट करेंगे।

अभिषेक शर्मा
इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टॉप ऑर्डर में खेल रहे अभिषेक शर्मा ने खासा प्रभाव डाला है. अभिषेक ने अब तक 4 मैचों में 217.56 की शानदार स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में अभिषेक ने महज 12 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 37 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

रियान पराग
राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग ने इस सीजन में जोरदार वापसी की है। पिछले कुछ सालों में रियान लगभग फ्लॉप हो गई थी, जिसकी भारी आलोचना हुई थी। लेकिन आईपीएल 2024 में रियान अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब दे रहे हैं। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं।

मयंक यादव
लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। मयंक लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 156.7 किमी/घंटा की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी। मयंक ने न केवल अपनी गति बल्कि अपनी सटीक लाइन और लेंथ से भी प्रभावित किया है।

Related News