आज IPL 2024 के 15वें मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम लखनऊ सुपर जाइंटस का मुकाबला होगा किंग कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से, इस मुकाबले का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे है। एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच दिलचस्प क्रिकेट एक्शन का वादा करता है।

Google

अगर हम बात करें चिन्नास्वामी की पिच की तो यह बल्लेबाजों के लिए बहुत ही सही है, जिससे उन्हें महत्वपूर्ण लाभ मिलता है। बल्लेबाजों को सतह का आनंद मिलता है, जिससे शक्तिशाली स्ट्रोक और लंबे शॉट की सुविधा मिलती है। इसके विपरीत, गेंदबाजों को अक्सर रन रोकना चुनौतीपूर्ण लगता है, खासकर जब मैच आगे बढ़ता है।

Google

अगर हम इससे पहले वाले मुकाबले की बात करें, तो दोनों टीमों में आरसीबी हमेशा से ही लखनऊ पर भारी रही हैं, पिछले चार मुकाबलों में बैंगलोर ने 3 में जीत हासिल की हैं और लखनऊ ने एक में।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, जिसके नतीजे अक्सर मैच का रुख बदल देते हैं। इस स्थान पर आयोजित 90 आईपीएल मैचों में से, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 37 बार जीत हासिल की है, जबकि पीछा करने वाली टीमें 49 मौकों पर विजयी रहीं। इसके अलावा, टॉस जीतने वाली टीम को काफी फायदा हुआ और उसने 37 मैचों में हार की तुलना में 49 मैचों में जीत हासिल की।

Google

किंग कोहली ने अपने घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में 99 मैचों में कोहली ने 3276 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा केएल राहुल भी कर्नाटक से है और इस पीच को भलीभाती जानते हैं, उनका प्रदर्शन में इस पीच पर देखना लायक होगा और अब तो बस फैंस को शाम का इंतजार हैं।

Related News