ICC टी-20 विश्वकप के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला बंगलादेश से हुआ, जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 28 रन ने शिकस्त दी है, इस रोमांचक मुकाबले में पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी और डेविड वार्नर की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत जीत हासिल की। ​​टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Google

कप्तान नजमुल शांतो की अगुआई में बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। शांतो ने 36 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेलकर अहम योगदान दिया, जबकि मोहम्मद तौहीद ह्रदय ने 28 गेंदों पर 40 रनों की तेज पारी खेली। लिटन कुमार दास ने आउट होने से पहले 16 रन बनाए और तस्कीन अहमद सात गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई की और तीन अहम विकेट चटकाए। एडम जाम्पा ने दो विकेट लेकर अच्छा साथ दिया, जबकि मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया।

Google

141 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी। वार्नर के आक्रामक 53 रनों ने गति तय की, जबकि हेड ने सातवें ओवर में रिशाद हुसैन की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 21 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रनों की तेज पारी खेली। 12वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 100 रन बनाए, जब बारिश ने खेल रोक दिया।

Google

लगातार बारिश के कारण आगे कोई कार्रवाई नहीं हो सकी और ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 28 रनों से विजेता घोषित किया गया।

Related News