इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है और फाइनल मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसमें मुंबई का सामना दिल्ली से होगा। हालांकि, महिला चैलेंज कप का फाइनल सोमवार को खेला गया था जिसमें केवल मुंबई क्रिकेटर की टीम चैंपियन बनी थी। द ट्रेल टीज़र्स ने महिला टी 20 चैलेंज कप जीतने के लिए सुपरनोवा को 16 रन से हराया। इस मुकाबले में असली हीरो भारतीय सुपरस्टार स्मृति मंधाना थी जिन्हों अपने पहले से शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।


मंधाना ने मैच में डॉटिन के साथ मजबूत शुरुआत की और इसी वजह से ट्रेल ब्लेज़र्स 118 रन बना पाई। वास्तव में, स्कोर बहुत आगे जा सकता था, लेकिन टीम 11 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बनाकर लड़खड़ा गई। मंधाना ने सिर्फ 49 गेंदों पर 68 रन ठोक डाले, जिसमें तीन छक्के शामिल थे।


मंधाना के आउट होने के बाद, स्पिनर राधा यादव ने पांच विकेट लिए। राधा ने सिर्फ 16 रन दिए। हालाँकि, 119 रन का लक्ष्य भी सुपरनोवा पर भारी पड़ा। हरमनप्रीत कौर की टीम 102 रन ही बना सकी। धाना को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने विजेता टीम के कप्तान के रूप में ट्रॉफी प्राप्त की। जब उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से ट्रॉफी मिली, तो उन्हें बहुत खुशी हुई क्योंकि मंधा बचपन से ही गांगुली की प्रशंसक रही हैं।


इतना ही नहीं, अपने करियर के शुरुआती दौर में, मंधा एक कट्टर बल्लेबाज थी, लेकिन वह गांगुली की नकल करने के बजाय बाएं हाथ की खिलाड़ी बन गई।

Related News