पुडुचेरी की टीम पहली बार घरेलु क्रिकेट में हिस्सा ले रही हैं। लेकिन बीसीसीआई के एक फैसले से राज्य की टीम को तगड़ा झटका लगा हैं। दरअसल बीसीसीआई ने पुडुचेरी के 8 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने का फैसला किया है। जिन खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया हैं उनमें पांच तो ऐसे हैं जो विजय हजारे ट्रॉफी के लिए चुने गए हैं। इन खिलाड़ियों की जगह पर 8 नए खिलाडियों को रणजी टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी गई हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, जिन खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया हैं उनमें एसटी जेवियर, निखिलेश सुरेंद्रन, इकलास एन, अब्दुल सफार वीएस, यश जाधव, सागर त्रिवेदी, राजीव और शशांक सिंह का नाम शामिल है। इन सभी खिलाडियों पर राज्य की तरफ से खेलने के लिए जाली जन्म प्रमाण पत्र, पता और रोजगार प्रमाण पत्र दिए जाने का आरोप हैं। इस पूरे मामले का खुलासा बीसीसीआई के एक पत्र के जरिये हुआ।

बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने अपने इस पत्र के माध्यम से बताया कि, पुडुचेरी के 8 खिलाड़ियों ने अपने नियोक्ता का प्रमाणपत्र और शिक्षा के जो सबूत पेश किए हैं वो एक महीने भी पुराने नहीं हैं। वही एक खिलाड़ी का आधार कार्ड तो 27 अगस्त, 2018 को ही बना हैं। इन्ही कई कारणों से इन 8 खिलाडियों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने का फैसला किया गया हैं।

सबा करीम ने स्पष्ट किया कि, नियमों के अनुसार, जो भी खिलाड़ी अगस्त, 2018 से पुडुचेरी में रह रहे हैं या वहां पढ़ाई कर रहे हैं,वे पुडुचेरी की तरफ से खेलने के लिए पात्र नहीं होंगे। इसी साल जुलाई महीने में बीसीसीआई ने 9 नई टीमों को घरेलू क्रिकेट में शामिल किया, जिसमें 6 टीमें नॉर्थ ईस्ट और पुडुचेरी, बिहार और उत्तराखंड की टीमें शामिल हैं। बता दे पुडुचेरी की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में शिरकत कर रही हैं।

पाठकों हमारे स्पोर्ट्स चैनल पर आपका स्वागत हैं। स्पोर्ट्स जगत की लेटेस्ट और हर एक बेहतरीन खबर को तुरंत पढ़ने के लिए इस चैनल को फॉलो करें।

Related News