डियन प्रीमियर लीग 2022 की उलटी गिनती शुरू हो गई है और इस बार टूर्नामेंट में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कोरोना संकट को देखते हुए इस बार आईपीएल सिर्फ चार मैदानों में खेला जा रहा है ऐसे में हर स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई की ओर से तैयारी की जा रही है. यदि आईपीएल शुरू होने के बाद किसी टीम में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आता है तो क्या होगा. यदि मैच शुरू होने से ठीक पहले किसी टीम में कोरोना का मामला सामने आता है और वह टीम अपने 12 खिलाड़ियों को पेश करने में विफल रहती है तो चीजें बदल जाएंगी.

टीम को मैच से पहले 12 खिलाड़ियों को बताना होता है, जिसमें अंतिम एकादश के 11वें खिलाड़ी और विकल्प के रूप में उपलब्ध 12वें खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी शामिल है। यदि ये 12 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होते हैं तो मैच पर किसी और दिन विचार किया जाएगा। मामला आईपीएल की तकनीकी समिति के पास भेजा जाएगा। समिति जो भी फैसला करेगी, वह अंतिम फैसला होगा। पहले ऐसी स्थिति बनती थी तो सामने वाली टीम को दो अंक दिए जाते थे।

आईपीएल के दौरान हर टीम को बायो बबल में रहना होगा, टीमों के लिए अलग होटलों की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मैच से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। शर्तों के चलते आईपीएल के सभी लीग मैच मुंबई के तीन और पुणे के एक स्टेडियम में खेले जा रहे हैं.

Related News