रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। खेल टूर्नामेंट के लीग चरण को समाप्त कर देता है और दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई हैं।

इस जीत के साथ पंजाब किंग्स 14 पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है जबकि सनराइजर्स 12 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर चार टीमें हैं जो टूर्नामेंट के अगले चरण में आगे बढ़ी हैं।


SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 32 गेंदों में 43 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड पर कुछ और रन बनाने में मदद की और पीबीकेएस को पीछा करने के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया।

पीबीकेएस के बल्लेबाज भले ही बड़ा स्कोर नहीं बना पाए, लेकिन उन्होंने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। बाद में, लियाम लिविंगस्टोन ने 49 रन बनाए और अपनी टीम को SRH के खिलाफ आसान जीत दिलाई।

आईपीएल 2022: ऑरेंज कैप होल्डर
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने आईपीएल 2022 को ऑरेंज कैप के साथ लीग चरण के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं जिसमें 14 मैचों में 629 रन थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। SRH के खिलाफ 39 रन बनाने वाले शिखर धवन 460 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस शीर्ष 5 में पहुंच गए हैं।

आईपीएल 2022: पर्पल कैप होल्डर
युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 को पर्पल कैप के साथ पूरा किया, उन्होंने 14 मैचों में 26 विकेट लिए। आरसीबी के वनिन्दु हसरंगा 14 मैचों में 24 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

SRH के खिलाफ एक विकेट लेने वाले PBKS के कगिसो रबाडा 23 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पीबीकेएस के खिलाफ एक विकेट लेने वाले एसआरएच के तेज गेंदबाज उमरान मलिक 22 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं।

पर्पल कैप लिस्ट में कुलदीप यादव पांचवें स्थान पर हैं।

Related News