एशिया कप में भारतीय टीम ने अपना तीसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला। यह सुपर 4 का पहला मुकाबला था। बेहद रोमांचक हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम पर एकतरफा जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलकर महज 173 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 36.2 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच को अपनी झोली में डाल लिया।

बांग्लादेश और भारत के बीच हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। रोहित ने एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ जल्दी आउट होने के बाद अगले दो मुकाबलों में लगातार अर्धशतक ठोककर अपनी फॉर्म दर्शा दी हैं।

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों में अपनी 36 वां अर्धशतक पूरा किया। एशिया कप में रोहित शर्मा की सबसे ख़ास बात ये रही कि, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महामुकाबले में भी अपने अर्धशतक को छक्का लगाकर पूरा किया था। अपने इन छक्कों के साथ रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बना डाला। जिस रिकॉर्ड को सुनकर आप उन्हें सिक्सर किंग भी कह सकते हैं।

रोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक कुल 295 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 297 छक्के जड़े हैं। इस आकलन के हिसाब से रोहित ने अपने मैचों से ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना लिया हैं। वही रोहित पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा वनडे सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने वनडे की 153 पारियों में 175 छक्के लगा दिए हैं।

Related News