टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए पिछले 3 महीने शानदार गुजरे हैं. पहली बार आईपीएल में किसी टीम (गुजरात टाइटंस) की कप्तानी की और उसे पहली बार में ही चैंपियन बना दिया. हार्दिक ने इसी जोरदार खेल को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी जारी रखते हुए करियर में पहली बार खास मकाम हासिल किया, जिसके लिए उन्हें करीब साढ़े 6 साल तक इंतजार करना पड़ा। खुद भी बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया और अब टीम इंडिया में वापसी करते हुए अपना दम दिखा रहे हैं।

* साढ़े 6 साल के करियर में पहली बार फिफ्टी के पार :

हाल ही में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हार्दिक ने को उनकी शानदार फॉर्म का फल इस बेहतरीन अर्धशतक के रूप में मिला. जनवरी 2016 में अपना टी20 डेब्यू करने वाले हार्दिक ने इससे पहले 61 मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं जमाई थी. टीम इंडिया के लिए हमेशा लोअर मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने वाले हार्दिक का इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर 45 रन था। उनके लिए ये अर्धशतक बेहद खास था, क्योंकि अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में वह पहली बार इस आंकड़े तक पहुंचे।

* भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया अपना जलवा :

हार्दिक के अलावा इस मैच में टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाजों ने भी जोरदार पारियां खेलीं और टीम को 198 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया. सूर्यकुमार यादव ने भी जबरदस्त बैटिंग की और सिर्फ 19 गेंदों में 39 रन कूट डाले. वहीं दीपक हुड्डा ने तीसरे नंबर पर उतरते हुए अपनी जबरदस्त फॉर्म को जारी रखते हुए 17 गेंदों में 33 रन उड़ाए। कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने 14 गेंदों में 24 रन बनाए।

* हार्दिक ने जमाया जबरदस्त अर्धशतक

साउथैंप्टन में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपना रंग दिखाया और जमकर इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई की. हार्दिक पंड्या भी पीछे नहीं रहे और पांचवें नंबर पर उतरते हुए इस ऑलराउंडर ने अपने बल्ले की ताकत दिखाते हुए एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जमा दिया. हार्दिक ने सिर्फ 33 गेंदों में 51 रनों की दमदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जमाया. इस दौरान उन्होंने सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के साथ अहम साझेदारियां भी कीं।

Related News