क्रिकेट जगत की बात करे तो हमारे देश में कई दिग्गज खिलाड़ी है जिन्होंने पुरे विश्व में नाम रोशन किया है। लेकिन आज हम हमारे देश के नाम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम होने का भी गौरव रहेगा। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जल्द ही बनकर तैयार होगा। यह स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद शहर के मोटेरा में बन रहा है।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन इस स्टेडियम को ज्ल्द से जल्द तैयार करने के लिए पूरी ​मेहनत से जुटा हुआ है। इस क्रिकेट स्टेडियम को 700 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है। यह क्रिकेट स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और कोलकाता के ईडन गार्डंस से हर मामले में बड़ा होगा। तस्वीरों में इस क्रिकेट स्टेडियम का स्ट्रक्चर पूरी तरह बनकर तैयार दिख रहा है।

यह स्टेडियम 'मेलबर्न स्टेडियम' से भी ज्यादा बड़ा होगा। जो आज की तारीख में सबसे बड़ा स्टेडियम माना जाता है। इस स्टेडियम में करीब 1.10 लाख लोगों के बैठने की क्षमता होगी। करीब 3 हजार कारों और 10 हजार मोटरसायकल की पार्किंग की व्यवस्थता वाले इस स्टेडियम के लगभग 2023 तक अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है।

Related News