पाठकों हमारे क्रिकेट चैनल पर आपका स्वागत हैं। क्रिकेट के खेल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी ख़बरों को सबसे पहले पढने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी वनडे में 200 विकेट पूरे करने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्डकप से पहले संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। याद दिला दे, नवंबर में वेस्ट इंडीज में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना हैं। लेकिन झूलन ने इससे पहले ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी हैं। झूलन ने अपने करियर में 68 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले जिनमें कुल 56 विकेट अपने नाम किए हैं।

झूलन गोस्वामी ने टी20 वर्ल्डकप से पहले संन्यास की घोषणा की हैं, लेकिन वे वनडे क्रिकेट खेलती रहेंगी। वनडे क्रिकेट में झूलन ने अभी तक 169 वनडे में 200 विकेट हासिल किये हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी 20 इसी साल जून में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। साल 2007 में उन्हें आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर के ख़िताब से भी नवाजा गया हैं। झूलन गोस्वामी नवंबर में वेस्ट इंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेलेंगी।

इन्होंने एक बार 2007 आईसीसी पुरस्कार का खिताब भी जीता था जबकि एक बार एम ए चिदम्बरम ट्रॉफी के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेट खिलाड़ी का भी खिताब जीता था। झूलन मिताली राज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान भी रह चुकी है।

पाठकों अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई तो इसे लाइक करें, शेयर करे और कमेंट बॉक्स में हमें अपने सुझाव दे। और हाँ, फॉलो जरूर करियेगा।

Related News