भारत ने जैसे ही ICC T20 विश्व कप क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया, जो अब ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, विराट कोहली ने अक्टूबर 2022 के लिए अपना पहला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ का खिताब जीता। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और आईसीसी-क्रिकेट डॉट कॉम पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच एक वैश्विक सर्वेक्षण के बाद, कोहली को विजेता के रूप में चुना गया था।

बता दे की,गतिशील भारतीय बल्लेबाज ने पहली बार नामांकित होने के बाद पुरस्कार जीता, एक मजबूत क्षेत्र को हराकर जिसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा थे, जो शानदार फॉर्म में थे और दोनों ने टी 20 विश्व कप में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

बल्ले से कोहली ने 205 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पिछले महीने अपनी पूरी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। 23 अक्टूबर को टी 20 विश्व कप में अपने सुपर 12 अभियान की शुरुआत करने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खचाखच भरे घर के सामने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत में एक अद्भुत पारी का निर्माण किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,31/4 पर आकर, भारत के पूर्व कप्तान ने संयमित आक्रामकता के एक प्रसिद्ध कार्य में विपक्षी गेंदबाजों पर अपना दबदबा दिखाया। 53 गेंदों में अपने अटूट 82 रन की बदौलत, उन्होंने अंततः अपनी टीम को अंतिम गेंद पर 160 के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए निर्देशित किया।

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वोटिंग पैनल के सदस्य डैरेन गंगा ने कोहली के बारे में कहा: "उन्होंने बल्ले से दुबले दौर को दूर करने के लिए अपार चरित्र का प्रदर्शन किया। अक्टूबर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाए। ICC पुरुष T20 विश्व कप में दो अर्धशतक।

बता दे की,पाकिस्तान के महिला एशिया कप अभियान के दौरान उनके उत्कृष्ट खेल की पहचान के लिए, ऑलराउंडर निदा डार को आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ नामित किया गया था। उसने 72.50 की औसत से 145 रन बनाए और महीने के दौरान आठ विकेट लिए।

Related News