वर्ल्ड कप 2019 खत्म हो गया है और इंग्लैंड ने वर्ल्डकप जीत लिया है। वर्ल्ड कप खत्म होते ही अब 'इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल' ने 'टीम ऑफ टूर्नामेंट' को भी चुन लिया है और इस टीम में 12 प्लेयर्स को जगह मिली है। आपको ये जानकर थोड़ा आश्चर्य होगा कि इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है।

'टीम ऑफ टूर्नामेंट' में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उसमे सबसे ऊपर इंग्लैंड के खिलाड़ी जेसन रॉय हैं। वहीं इंडियन टीम से रोहित शर्मा और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे जबकि बुमराह ने 9 मैचों में कुल 18 विकेट लिए थे। वर्ल्डकप में पहुंची न्यूजीलैंड की टीम के 3 खिलाडियों को इस टीम में शामिल किया गया है जिनमे केन विलियम्सन, लॉकी फर्ग्युसनसन और ट्रेंट बोल्ट शामिल है।

"टीम ऑफ टूर्नामेंट" में सबसे ज्यादा खिलाड़ी वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंग्लैंड से है जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है जिनके 3 खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं। भारत से इस टीम में 2 खिलाडियों को जगह मिली है और पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को इसमें नहीं चुना गया है। ICC के मुताबिक इस "टीम ऑफ टूर्नामेंट" टीम के कप्तान केन विलियम्सन होंगे क्योकिं इन 12 खिलाडियों में वही किसी टीम के कप्तान हैं।

इस टीम में 12 खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ इस प्रकार है - जेसन रॉय (इंग्लैंड), रोहित शर्मा (भारत), केन विलियम्सन(न्यूजीलैंड), जो रूट (इंग्लैंड), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), एलेक्स कैरी (ऑस्ट्रेलिया), मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), लॉकी फर्ग्युसन (न्यूजीलैंड), जसप्रीत बुमराह (भारत) और ट्रेंट बोल्ट।

Related News