अधिक से अधिक फुटबॉल प्रशंसक उत्साहित हो रहे हैं क्योंकि फीफा विश्व कप 2022 20 नवंबर को कतर में शुरू होने की तारीख के करीब है। बता दे की,बिना किसी संदेह के, विश्व कप स्थल नाइट क्लबों में बदल जाते हैं जहां प्रशंसक पूरी रात जश्न मनाते हैं। इस साल इस्लामिक देश के कड़े नियमों के परिणामस्वरूप यह सब बदलने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,प्रशंसकों द्वारा कतर के कानूनों और सांस्कृतिक प्रथाओं, विशेष रूप से शराब, ड्रग्स, कामुकता और ड्रेस कोड के आसपास के नियमों का अनुरोध किया गया है। कपड़ों के बारे में बोलते हुए, कतर द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के आलोक में यात्री अपनी पसंद पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं। अगर कोई ऐसा नहीं करता है और बहुत अधिक त्वचा दिखाता है, तो वह संभावित रूप से जेल जा सकता है। इसके अतिरिक्त, बिना आस्तीन के टैंक टॉप और आपत्तिजनक वाक्यांशों वाली शर्ट निषिद्ध हैं, और जो पुरुष अपने टॉप को पूरी तरह से हटाते हैं, वे जुर्माना और जेल के समय का जोखिम उठाते हैं।

बता दे की,कतर के लिए आधिकारिक पर्यटन वेबसाइट कहती है, "हालांकि कतर में कोई सख्त ड्रेस कोड नहीं है, फिर भी आगंतुकों को सार्वजनिक रूप से अनावश्यक रूप से प्रकट कपड़े पहनने से परहेज करके स्थानीय जीवन शैली का सम्मान करने के लिए कहा जाता है। सामान्य तौर पर, यह सलाह दी जाती है कि पुरुष और महिला दोनों ऐसे कपड़े पहनें जो उनके कंधों और घुटनों को ढकें।"

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,फीफा वेबसाइट ने इसे प्रतिध्वनित किया और कहा कि जब तक वे कतर के कड़े प्रतिबंधों के प्रति सचेत रहती हैं, तब तक महिलाएं जो चाहें पहन सकती हैं। स्टेडियमों में दर्शकों पर नजर रखने के लिए आधुनिक कैमरे लगाए गए हैं. 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान टीम कतर पहले गेम में इक्वाडोर की टीम से भिड़ेगी।

Related News