नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार मंथन कर रहा है. ऐसे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने 2022 आईपीएल को साउथ अफ्रीका में कराने की पेशकश की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफ्रीकी बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने अपने देश में आईपीएल कराने का प्रस्ताव भी बीसीसीआई के सामने रखा है.

2009 में आईपीएल के दूसरे सीजन की मेजबानी करने वाले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लीग की लोकप्रियता को देखते हुए यह ऑफर दिया है। देश में लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल का दूसरा सीजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। पहले खबर आई थी कि बोर्ड आईपीएल के अगले सीजन का आयोजन भारत में करना चाहता है, लेकिन अगर कोरोनावायरस के कारण कोई खास स्थिति पैदा होती है तो आपको दक्षिण अफ्रीका या यूएई जाना पड़ सकता है।



कोरोना के चलते IPL का 13वां सीजन (साल 2020) और 14वें सीजन (साल 2021) का दूसरा लेग यूएई में आयोजित हुआ। दोनों सीजन बिना दर्शकों के खेले गए। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के इस प्रस्ताव पर बीसीसीआई भी विचार कर रहा है। इससे पहले बोर्ड ने जानकारी दी थी कि ज्यादातर टीमें इस सीजन में भारत में खेलना चाहती हैं। आईपीएल का यह सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा।

Related News