सोमवार को गाबा में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्द्धशतकों ने भारत को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में चुनौतीपूर्ण 186/7 का स्कोर बनाने में मदद की। बता दे की, ऑस्ट्रेलिया के लिए, तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन अपने 4 ओवरों में 4/30 के साथ गेंदबाजों की पसंद थे। राहुल को पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा और वह तुरंत आक्रामक हो गए, उन्होंने रिचर्डसन और मिशेल स्टार्क के पहले दो ओवरों में चौके लगाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पैट कमिंस के पहले ओवर की अगली तीन गेंदों में, उन्होंने उन्हें एक छक्का और एक चौका मारा, और बाद में उन्होंने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर तीन चौके और एक छक्का लगाया, जो पहले ही दिन के अपने शुरुआती ओवर में 20 रन दे चुके थे। पावर प्ले के अंतिम ओवर में, राहुल ने मिडविकेट बाड़ पर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर एक फ्लिप के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया ने एक शांत वसूली की क्योंकि राहुल और भारतीय कप्तान दोनों ने लगातार ओवरों में डीप मिड-विकेट पर आउट किया। अपनी 13 गेंदों में 19 रनों की पारी में स्टार्क को फाइन लेग पर खींचने से पहले विराट कोहली ने एक खूबसूरत पारी खेली। हार्दिक पांड्या केवल रिचर्डसन से शार्ट थर्ड मैन को एक धीमी बाउंसर निर्देशित करने में सक्षम थे।

बता दे की, उन्होंने शुरू किया, सूर्यकुमार ने लॉन्ग-ऑफ पर अपने हस्ताक्षर अंदर-बाहर मचान को लॉन्च किया और बैकवर्ड पॉइंट के माध्यम से काट दिया, एश्टन एगर से चौके अर्जित किए। वह स्वाभाविक रूप से अभिनय करता रहा, झाडू लगाने की योजना बना रहा था और जो कुछ भी छोटा या तेज था उसे तोड़कर अपने स्लॉट में जो कुछ भी था उसे उठा रहा था। अपना अर्धशतक हासिल करने के लिए सूर्यकुमार ने गेंद को अतिरिक्त कवर के ऊपर से उछालकर रिचर्डसन को वापस फेंका। रविचंद्रन अश्विन ने पारी की आखिरी गेंद पर गिरने से पहले एक बड़े छक्के के साथ चीजें कीं, दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 20 रन बनाकर उनकी शानदार मदद की।

लघु स्कोर: भारत 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186/7 (केएल राहुल 57, सूर्यकुमार यादव 50; केन रिचर्डसन 4/30)।

Related News