क्रिकेट विशेषज्ञ वसीम जाफर ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का समर्थन किया है। जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भुवी की गेंद के प्रदर्शन पर भी खुशी जाहिर की है. भुवनेश्वर कुमार ने अपनी इन-स्विंग गेंदबाजी से जोस बटलर के गिले-शिकवे तोड़ दिए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, नई गेंद से भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और कप्तान जोस बटलर का बड़ा विकेट लिया और अपने तीन ओवर में सिर्फ 10 रन दिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भी अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। क्रिकइन्फो पर जाफर ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादातर बल्लेबाज गेंद को स्विंग कराने वाले गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष करते हैं। खासकर नई गेंद से आप ज्यादा गेंदबाजों को स्विंग करते नहीं देखते हैं, मगर भुवी इसके बड़े प्रतिपादक हैं। जब से वह टीम में वापस आया है, वह इसे ठीक से कर रहा है और उसे एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने भी कहा है कि भुवनेश्वर कुमार को टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए प्लेन में होना चाहिए। जाइल्स ने कहा: "ऑस्ट्रेलिया में गेंद उतनी स्विंग होगी? मुझे नहीं पता, यदि कोई स्विंग करता है, तो वह भुवी होगा। मुझे लगता है कि उसने अपना नाम उस विश्व कप टीम में पहले ही शामिल कर लिया है।"

Related News