टीम इंडिया ने शुक्रवार को नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। नागपुर के खचाखच भरे विदर्भ स्टेडियम में जहां काफी उत्साह था, वहीं मूल रूप से शाम 7 बजे शुरू होने वाला मैच रात 9:30 बजे शुरू हुआ।

देरी के कारण, मैच केवल 8 ओवर तक सीमित कर दिया गया था, लेकिन नागपुर में मैच के दिन बारिश नहीं होने के बावजूद अंपायरों द्वारा ऐसा कदम क्यों उठाया गया था?

बारिश न होने के बावजूद IND vs AUS को केवल 8 ओवर प्रति साइड पर क्यों घटाया गया?

मैच के दिन से पहले के दिनों में नागपुर में बारिश हो रही है और इस प्रकार टॉस 6:30 बजे होने वाले समय तक आउटफील्ड पहले से ही गीला था। टॉस में पहले शाम 7 बजे देरी हुई, लेकिन निरीक्षण के बाद अंपायरों नितिन मेनन और केएन अनंत पद्मनाभन ने फैसला किया कि इंतजार करना बेहतर होगा।

अगला निरीक्षण रात 8 बजे किया गया था, और अभी भी आउटफील्ड गीला था, और इसलिए ग्राउंड्समैन सतह को खेलने योग्य बनाने की कोशिश करते रहे।

अंपायरों ने मुरली कार्तिक से कहा कि वाइड मिडऑन पर वाइड मिड ऑन गीला और नरम है और खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित नहीं है। वे सब इसके सूखने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन जितनी जल्दी उम्मीद थी उतनी जल्दी ये सूख नहीं पाया। उन्हें अभी भी उम्मीद थी कि ग्राउंड स्टाफ इसे समय पर सुखा सकता है। अंपायर केवल खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे।

बाद में, 8:45 बजे एक और निरीक्षण के बाद, अंपायरों ने अंत में खेल शुरू करने के लिए हरी बत्ती दे दी, और आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी के कारण, मैच को प्रति पक्ष आठ ओवर तक कम करना पड़ा।

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कुल 90/5 पर रोक दिया और चार गेंद शेष रहते आवश्यक लक्ष्य का पीछा किया। 'हिटमैन' खुद 46 रन बनाकर नाबाद थे, जबकि अक्षर पटेल ने दो अहम विकेट चटकाकर मेन इन ब्लू को छह विकेट से जीत दिलाई।

Related News