आईपीएल में रविवार वाकई में सुपरसंडे रहा और इस दिन आईपीएल टी 20 लीग के इतिहास में पहली बार,एक ही दिन में तीन सुपर ओवर खेले गए। 13 वें सीजन के 8 वें मैच में, कोलकाता ने सुपर ओवर में हैदराबाद को हराया। फिर डबल हेडर के दूसरे मैच में पंजाब और मुंबई के बीच एक सुपर ओवर खेला गया। अगर हम आईपीएल के इतिहास पर नजर डालें तो आईपीएल के इतिहास में इससे पहले 2012 में कोलकाता और राजस्थान के बीच एक मैच में सुपरओवर दो दो बार टाई हुआ था। हालाँकि इस मैच का परिणाम बाउंड्री काउंट के नियम द्वारा लिया गया था। 


राजस्थान ने कोलकाता को अधिक सीमाओं से हराया। एक ही सीज़न में पहली बार चार सुपर ओवर खेले गए हैं। इससे पहले 2013 और 2014 में दो सुपर ओवर खेले गए थे। आईपीएल में कुल 12 सुपर ओवर खेले गए हैं, जिसमें एक ही मैच में दो सुपर ओवर भी शामिल हैं। दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम और पहले पांच बार बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत चुकी है। पंजाब और मुंबई ने सबसे अधिक 4-3 सुपर ओवर खेले हैं और पंजाब ने सुपर ओवरों में सबसे अधिक तीन बार जीत हासिल की है। 


मुंबई ने सुपर ओवर में केवल दो और कोलकाता को एक बार जीता। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के नाम आईपीएल के सुपर ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। हैदराबाद ने 2014 में बैंगलोर के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। वहीं सुपर ओवर में सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड राजस्थान के पास है। राजस्थान ने 2009 के आईपीएल में कोलकाता द्वारा निर्धारित 16 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। 

Related News