पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री, ने अंबाती रायुडू के भारत के 2019 एकदिवसीय विश्व कप टीम से बाहर होने पर राज खोला। रायडु के बारे में बात करते हे शास्त्री ने कहा कि निर्णय में उनका "कोई कहना नहीं" था, लेकिन मैं इस बात से सहमत हूं कि रायुडू या श्रेयस अय्यर में किसी एक को मध्यक्रम मे बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जा सकता था।

उस विश्व कप की सबसे बड़ी चिंता का विषय नंबर 4 बल्लेबाज की थी और रायुडू, अय्यर, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, ऋषभ पंत जैसे विभिन्न विकल्पों में छठनी के बावजूद, टीम प्रबंधन को संतोषजनक परिणाम नहीं मिला।

इन नामों में प्रबल दावेदार रायुड माने जा रहे थे, एकदिवसीय विश्व कप तक के दो वर्षों में खेले गए 15 मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज का औसत 42.18 और स्ट्राइक रेट 85.60 था।

लेकिन रायडु के लिए विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के दौरे ने कुछ चीजें बदल दीं। विजय शंकर को चौथे नंबर पर आजमाया गया। जब चयनकर्ताओं ने अंततः 15 सदस्यीय टीम का नाम दिया, तो शंकर ने रायुडू को पछाड़ दिया और चयनकर्ताओँ ने शंकर को विश्वकप टीम में शामिल किया। क्योंकि उनका तीन महीने का प्रदर्शन लाजवाब था।

Related News