टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का टेस्ट करियर रोलर कोस्टर की तरह रहा है। टीम को अपने दम पर जीत दिलाने के लिए कई मौकों पर बल्लेबाजी की है। इस बार उन्हें लापरवाह शॉट खेलकर आउट होने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पंत ने यह शॉट साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में खेला था।

जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में पंत की जरूरत थी जब वह एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लापरवाही से आउट हो गए। मैच के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि हम नहीं चाहते कि पंत अपनी आक्रामकता कम करें, मगर हमें उनसे गलत समय पर खेले गए ऐसे शॉट के बारे में बात करनी होगी।

इसी मुद्दे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने भी अपनी राय रखी है. एक शो में कहा कि एक समय था जब आप खराब शॉट खेलते थे और टीम हार जाती थी, आपको अगले मैच में बाहर बैठना पड़ता था। क्योंकि ऋषभ पंत आपके सुपरस्टार हैं।

सोढ़ी ने आगे कहा कि कोई बड़ा खिलाड़ी गलती करे या छोटा, यह गलती है। ऋषभ से कई बार बात हो चुकी है। अगर उन्हें सबक सिखाने के लिए अगली बैठक में बैठने के लिए कहा जाता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी, क्योंकि वे लगातार ऐसी गलतियाँ कर रहे हैं।

Related News