सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक स्टेडियम से प्रभावित थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी नॉकआउट मैच सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें नई तरह की तैयारियां की गई हैं। लुक ज्यादा दिलचस्प होगा साथ ही पिच पर भी नजर रखी जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच एक दिवसीय टेस्ट मैच के रूप में इस स्टेडियम में खेला जाएगा।


दिनेश कार्तिक ने कहा कि नया स्टेडियम शानदार है दिनेश कार्तिक ने मोटेरा स्टेडियम की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा है कि, नया स्टेडियम शानदार दिख रहा है। मुझे यकीन है कि यहां खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैच मजेदार होंगे और जल्द ही यह स्टेडियम भी आईपीएल स्थल बन जाएगा। अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। लगभग 750 करोड़ रुपये की लागत से 63 एकड़ के इस स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया गया है।

स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है। जहां 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। मोटेरा मैदान में 11 विभिन्न प्रकार की पिचें, तीन अभ्यास मैदान और एक इनडोर क्रिकेट अकादमी है। सबसे खास बात यह है कि अगर इस मैदान में बारिश होती है तो भी ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

स्टेडियम से बारिश के पानी को निकालने के लिए यहां एक आधुनिक प्रणाली स्थापित की गई है जो एक घंटे में जमीन से पानी खींचती है और जमीन को फिर से खेलने योग्य बनाती है। कर्नाटक और पंजाब के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को मोटेरा स्टेडियम में शुरू होगा, इसके बाद तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच होगा। इसके अलावा, हरियाणा-बड़ौदा और बिहार-राजस्थान बुधवार को अन्य दो क्वार्टर फाइनल खेलेंगे।

Related News