इंटरनेट डेस्क. एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने सभी को हैरान करते हुए अपने नाम किया। इस टीम को दावेदार नहीं मान रहा था लेकिन बदलाव के दौर से गुजर रही इस टीम में जिस तरह का प्रदर्शन उसेने उसे ट्रॉफी दिलाई। इसी के दम पर श्रीलंका अपने पुराने रंग में लोड की हुई दिखाई दे रही है लेकिन इसी के बीच श्रीलंका की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है श्रीलंका के क्रिकेट डायरेक्टर टॉम मूडी अपने पद को छोड़ने वाले है। ऐसी खबर सामने आ रही है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और मोदी ने आम सहमति से अपना करार खत्म होने से पहले ही अलग होने का फैसला किया है। श्रीलंका की टीम चाहिए बड़ी खबर जब सामने आई जब श्रीलंका अगले महीने होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई थी। श्रीलंका ने मोदी के साथ 3 साल का करार किया था लेकिन डेढ़ साल के अंदर ही उनका कार्यकाल समाप्त किया जा रहा है।

* रह चुके हैं पहले भी कोच :

ऐसा पहली बार नहीं है कि बूढ़ी श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़े हैं वह इससे पहले भी 2005 से 2007 तक इस टीम के कोच रहे थे इस दौरान श्रीलंका की टीम ने वनडे और टेस्ट में शानदार प्रदर्शन दिखाया था 2007 में श्रीलंका वेस्टइंडीज में खेले गए वनडे विश्व कप फाइनल तक पहुंच गई थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी और उसे इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

* भरपाई करनी होगी :

रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि समय से पहले मूडी का कार्यकाल खत्म करने के लिए बोर्ड को कुछ हर्जाना देना होगा जो वह देने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि करार को जल्दी समाप्त करने के लिए हमें कुछ हर्जाना देना होगा लेकिन यह आदि के डेढ़ साल के समय के देखते हुए अच्छा विकल्प है जिसे हम अपनाने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हर्जाने के तौर पर मुड़ी को 45,000 अमेरिकी डॉलर दिए जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार मूडी का कार्यकाल समय से पहले खत्म करने का कारण बताया जा रहा है कि मूडी का खर्च बोर्ड अब नहीं उठा पा रहा और इसी कारण उन्हें यह फैसला लेना पड़ा है।

Related News