भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच की जब भी बात आती है, तो इन दोनों देशों के ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस हाई-वोल्टेज मैच पर होती हैं। बता दे की, एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को फिर से मिलने जा रहे हैं और उससे पहले दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए पिछले मैचों के कुछ दिलचस्प किस्से साझा कर रहे हैं और इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम एक दिलचस्प कहानी भी सुनाई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 1986 में भारत और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया-एशिया कप का फाइनल मैच बीच में ही चल रहा था और पाकिस्तान ने एक विकेट से यादगार जीत हासिल की थी. यह वही मैच है, जिसमें जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा की गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को ऐसी जीत दिलाई थी जिसे क्रिकेट प्रशंसक आज भी याद करते हैं। जाकिर खान और मोहसिन कमाल भी युवा खिलाड़ी थे। लेकिन दोनों लगातार रो रहे थे. मैंने उससे कहा, भाई तुम क्यों रो रहे हो?'

बता दे की, मैंने उन दोनों से कहा कि अगर तुम रोकर मैच जीत सकते हो, तो मैं भी तुम दोनों के साथ रोना शुरू कर देता हूं। जरा सोचिए कि गेंद जावेद भाई की गेंद पर अच्छी आई। जिसके बाद ही जावेद ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई।

Related News