ऑस्ट्रेलिया से पेटर्निटी लीव से वापस लौटने के बाद, भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में वापसी करेंगे।

उन्हें हाल ही में 5 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। भारतीय कप्तान के पास टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोडऩे का मौका होगा। अगर वह पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में तीन शतक लगा देते हैं तो सचिन का इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

विराट कोहली अभी तक इस टीम के खिलाफ पांच शतक लगा चुके हैं। सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ सात शतक लगाए थे। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड टीम के खिलाफ अभी तक 19 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

इस टीम के खिलाफ टेस्ट कॅरियर में उन्होंने पांच शतकों के साथ 49.06 की औसत से 1570 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 235 रन रहा है। सचिन तेंदुलकर 32 टेस्ट मैचों में 7 शतकों के साथ 2535 रन इंग्लैंड के खिलाफ बनाने में सफल रहे हैं।

Related News