पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर और गेंदबाजी कोच नुवान जॉयस, जो पहले से ही मैच फिक्सिंग के आरोपों में निलंबन का सामना कर रहे हैं, को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत तीन अपराधों के एक स्वतंत्र न्यायाधिकरण ने दोषी ठहराया है। क्रिकेट के लिए दुनिया की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी ने गुरुवार को कहा।

जॉइस को नवंबर 2018 में ICC प्रिवेंशन ऑफ करप्शन कोड के तहत आरोपित किया गया था और सभी आरोपों में दोषी पाया गया था। जॉयस ने एक स्वतंत्र भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का प्रयोग किया था। आईसीसी ने कहा कि श्रीलंका निलंबित रहेगा और उसकी सजा की घोषणा बाद में की जाएगी।

जॉइस को संयुक्त अरब अमीरात में एक टी 20 लीग के दौरान भ्रष्टाचार में शामिल होने के कारण मई 2019 में अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। और निलंबित कर दिया गया था। जॉयस, जिन्होंने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट और 95 वनडे खेले हैं, को सितंबर 2015 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट उच्च प्रदर्शन केंद्र में काम किया, जिससे उन्हें वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ संपर्क करने का अवसर मिला।

Related News