दुबई: एरोन फिंच ने रविवार को टिप्पणी की कि उनकी टीम खेल के सबसे छोटे संस्करण में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनकर खुश है।

मिशेल मार्श की 50 गेंदों में नाबाद 77 रन, डेविड वार्नर की एक महत्वपूर्ण अर्धशतक (38 गेंदों में 53), और जोश हेज़लवुड (3/16) के शानदार स्पेल ने ऑस्ट्रेलिया को पहले पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए 14 साल के इंतजार को समाप्त करने में मदद की। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया।



"यह बहुत बड़ा है। इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम होने के नाते। मैं खुश हूं। हम अच्छी तरह से जानते थे कि हम एक ईंट की दीवार के खिलाफ थे। कई उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रयासों के साथ-साथ उत्कृष्ट टीम प्रदर्शन भी थे" मैच प्रस्तुति समारोह, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने कहा। कप्तान के सलामी जोड़ीदार वार्नर को भी उनकी उत्कृष्ट बल्लेबाज़ी के लिए सराहा गया। "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि लोगों ने उसे खारिज कर दिया और कहा कि वह (वार्नर) समाप्त हो गया था। वह तब सबसे प्रभावी था। यह लगभग ऐसा था जैसे आप भालू को मार रहे थे"

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अन्य एथलीटों की उनके घड़ी-विजेता योगदान के लिए प्रशंसा करते हुए कहा, "मेरे लिए, टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (ज़म्पा)। आज मिच मार्श की पारी की शुरुआत करने का क्या तरीका है। वेड इस खेल में चोट के डर से आए थे, लेकिन वह फिर भी काम पूरा करने में कामयाब रहे। स्टोइनिस ने चीजों का ध्यान रखा।" इस बीच, हारने वाले कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया एक अद्भुत टीम है जिसने एक इंच भी नहीं दिया।

Related News