होव: इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान एमी जोन्स ने होव में शुरुआती एकदिवसीय मैच में रनों की कमी और लगातार विकेट के नुकसान के कारण भारत को टीम की सात विकेट से हार पर अफसोस जताया। एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स के पहले एकदिवसीय अर्धशतक ने इंग्लैंड को पहली पारी में 227 रन बनाने में मदद की, जिसे पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था, लेकिन कभी नहीं चला।

जबकि भारत ने इंग्लैंड को लगातार प्रहारों से रोके रखा, सोफी एक्लेस्टोन (31), सोफिया डंकले (29) और चार्ली डीन (नाबाद 29) की कैमियो ने इंग्लैंड को गेंदबाजी के लिए कुछ करने की पेशकश की। दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए, जबकि अनुभवी झूलन गोस्वामी ने अपने 10 ओवर में 1/20 का शानदार स्पेल लगाया।


चार्ली के एक शानदार कैच की मदद से, तेज गेंदबाज केट क्रॉस 227 के बचाव में शैफाली वर्मा को जल्दी आउट करने में सक्षम था। हालांकि, उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने पांच-91 के साथ पीछा किया और कप्तान हरमनप्रीत कौर (74) से सहायता प्राप्त की। ) और यास्तिका भाटिया (50) ने भारत को फिनिश लाइन पार करने और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने में मदद की।

"निराशाजनक। सबसे बड़ा मुद्दा यह था कि हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। हमें मौका देने के लिए, एलिस ने बीच और अंत में अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन पावरप्ले के दौरान, हम केवल एक विकेट हासिल करने में सफल रहे, जो कि कम हो गया। हमें चाहिए था।" "हम मानते थे कि सतह अधिक कठिन थी, लेकिन भारत ने प्रभावी ढंग से गेंदबाजी की और हमें तनाव में डाल दिया। उसके बाद, एलिस और सोफ (सोफी एक्लेस्टोन) के साथ संबंध बनाने तक आगे बढ़ना मुश्किल था। नियमित विकेटों की कीमत हमें चुकानी पड़ी," मैच खत्म होने के बाद एमी।

इंग्लैंड के पूर्व पुरुष तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने स्काई स्पोर्ट्स के साथ मैच के बाद के साक्षात्कार में मेजबान टीम को एक बहुत तंग पट्टा पर रखने और फिर 34 गेंदों के साथ लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की।

"इंग्लैंड भविष्य में इस पर विचार करेगा और महसूस करेगा कि पर्याप्त महत्वपूर्ण भागीदारी नहीं बनी थी। वे लुढ़क गए और एक साझेदारी बनाने के बारे में धमकी देना शुरू कर दिया जो उन्हें एक महत्वपूर्ण राशि तक पहुंचने में मदद कर सकता है, लेकिन वे कभी सफल नहीं हुए। उनके इरादे और उनके दोनों गेंद के साथ निष्पादन भारत की ओर से उत्कृष्ट था।" "इसके विपरीत, भारत में भाटिया और दो अनुभवी प्रचारक मंधाना और हरमनप्रीत के साथ शीर्ष क्रम में बहुत ऊर्जा थी। उनके बीच एक शानदार कामकाजी संबंध था जिसने पीछा समाप्त कर दिया।" दूसरा वनडे, जो बुधवार को होना है, अब कैंटरबरी में खेला जाएगा।

Related News