वेस्ट इंडीज की टीम ने नेदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे 7 विकेट से जीता था. सीरीज के पहले दो वनडे जीतने के बाद कैरेबियाई टीम की नजर अब क्लीन स्वीप पर होगी। ये नए कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की अगुवाई में वेस्ट इंडीज की पहली वनडे सीरीज जीत है। वेस्ट इंडीज ने नेदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला भी जीत लिया है. दूसरे वनडे में कैरेबियाई टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. ये मुकाबला उसने 27 गेंद शेष रहते जीता. इसी के साथ वेस्ट इंडीज (West Indies) की टीम ने 3 वनडे की सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त लेते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

दूसरे वनडे में मेजबान नेदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी की थी. पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और सिर्फ 48.3 ओवर में ही 214 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जवाब में 215 रन के मिले लक्ष्य को कैरेबियाई टीम ने 45.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

* ऐसी रही नेदरलैंड्स की बल्लेबाजी -

ओपनर मैक्स ओ डॉड ने 51 रन और एक और ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 46 रन और इससे पहले नेदरलैंड्स की ओर से विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 68 रन की पारी खेली. इन तीन बल्लेबाजों को छोड़ नेदरलैंड्स का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका. नतीजा ये हुआ कि टीम के लिए 50 ओवर विकेट पर टिक पाना भी मुश्किल हो गया।

* वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी :

वेस्ट इंडीज की ओर से अकीला होसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 10 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट लिए. जबकि वॉल्श और बोन्नर को 1-1 विकेट मिला।

* ब्रेंडन किंग बने वेस्ट इंडीज की जीत में स्टार :

वेस्ट इंडीज को दूसरे वनडे में मिली जीत में ब्रेंडन किंग हीरो बने. उन्होंने नाबाद 91 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. ब्रेंडन 9 रन से अपना शतक चूक गए. ये उनका पहला वनडे ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल शतक होता अगर वो इसे जमाते. लेकिन, शतक से भी बड़ी ये बात हुई है कि उनकी पारी टीम की जीत के काम आई है. ब्रेंडन किंग के अलावा केसी कार्टी ने 43 रन की नाबाद पारी खेली।

Related News