दिल्ली दिवस के कप्तान और अनुभवी भारतीय खिलाड़ी रासप्रीत सिद्धू ने बढ़त लेते हुए अपनी टीम को 3बीएल महिला लीग का 'राउंड 5' खिताब दिलाया। सिद्धू को उनके प्रदर्शन के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी दिया गया है। राउंड 5 के फाइनल में, दिल्ली दिवस ने लुधियाना क्वींस को 19-11 से हराया। भारतीय राष्ट्रीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी और उसके कप्तान रसप्रीत सिद्धू की हरफनमौला प्रतिभा से प्रेरित होकर दिल्ली दिवस ने लुधियाना क्वींस को मात दी।

खेल में एक निर्णायक क्षण था जब स्कोर 6-6 से बराबर हो गया था जब क्वींस ने मैच के पहले 3.5 मिनट के भीतर 6 टीमों को फाउल करने के कारण खुद को मुश्किल में डाल दिया था। रानियों द्वारा किए गए हर फाउल ने दिवा को हर बार एक अतिरिक्त फ्री थ्रो दिलाने में मदद की, जिसका असर लुधियाना क्वींस पर साफ देखा गया है। इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 4 अंकों की अहम बढ़त बना ली है और स्कोर को 10-6 से अपने पक्ष में कर लिया है. जिसके बाद आगे रहने की बात हुई और दिल्ली ने आसानी से 8 अंकों के अंतर से मैच जीत लिया।

अपना तीसरा एमवीपी पुरस्कार जीतने के बाद कहा है कि हमें एक योद्धा होने पर गर्व है। मैं लुधियाना क्वींस को भी बधाई देना चाहूंगा कि एक पल के लिए भी हमें नहीं लगा कि यह एकतरफा खेल है। दिवाज की चौथी खिलाड़ी इशिका चौधरी चोट के कारण मैच में नहीं खेल सकीं लेकिन उनकी अनुपस्थिति दिल्ली को परेशान नहीं कर सकती। 3 बीएल का यह तीसरा सीजन 8 से 21 मार्च 2022 तक द विंडहैम होटल मोहाली में खेला जा रहा है और इसमें 33 बास्केटबॉल प्रारूपों के शीर्ष राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरुष और महिला खिलाड़ी शामिल हैं।

Related News