IPL 2024 , 22 मार्च से शुरू हो गया है और महज 14 दिनों में ही हमने इस सीजन में की रोमाचंक मैच देख लिए हैं, जैसा कि कल का मैच जो केकेआर औऱ दिल्ली कैपिटल्स के बीच था, लेकिन दोस्तो जैसे जैसे समय गुजरता जा रहा हैं, फैंस में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्व कप का उत्साह बढ़ता जा रहा हैं,

Google

ऐसे में संभावित भारतीय टीम की संरचना को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं, ऐसे में हाल ही में, पूर्व अनुभवी भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने टी20 विश्व कप के लिए संभावित 15 सदस्य की टीम की घोषणा की हैं, जिसे देखकर लोग चौंक गए हैँ, आइए एक नजर डाले इरफान की टीम पर।

Google

इरफ़ान पठान की कल्पना की गई टी20 विश्व कप टीम के शीर्ष पर अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। एक कप्तान के रूप में उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, शर्मा के नेतृत्व को टूर्नामेंट में भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। इसके अतिरिक्त, भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हार्दिक पंड्या को टीम की रणनीति में उप-कप्तान बनाया गया हैँ।

Google

पठान की टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियो का मिश्रण हैं, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाजों को बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विशेष रूप से, टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा की बहुमुखी प्रतिभा मौजूद है। स्टंप के पीछे ऋषभ पंत और जितेश शर्मा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गेंदबाजी विभाग में कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी हैं, जो विपक्षी बल्लेबाजी लाइनअप को खत्म करने के लिए विकल्पों की एक शानदार श्रृंखला पेश करते हैं।

Related News