भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली फॉर्म में हों या नहीं लेकिन उनकी ब्रांड वैल्यू जल्द ही कम होती नहीं दिख रही है। वे ब्रांड एंडोर्स्मेंट के लिए ऊँची रकम लेते हैं और विदेशी ब्रांड एंडोर्स्मेंट के लिए ऊँची रकम वसूलने के मामले में वे लिस्ट में 19वें स्थान पर है। वे इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए भी मोटी रकम वसूलते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा 177 मिलियन फॉलोअर्स हैं। कोहली सूची में 19 वें स्थान पर हैं और $ 680,000 (लगभग 5,06,00,000 INR) चार्ज करते हैं।

इसके अलावा, कोहली, टॉप 50 सूची में एकमात्र अन्य भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास शामिल हैं। वह 27वें स्थान पर हैं और प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए $403,000 शुल्क लेते हैं। फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक, इन दो भारतीय हस्तियों ने सोशल मीडिया पर प्रमोशनल पोस्ट पोस्ट कर मोटी कमाई की थी।

कोहली की बात करें तो 2008 में डेब्यू के बाद से, वह मैदान पर और बाहर सबसे अधिक मांग वाले व्यक्तित्वों में से एक बन गए हैं। उन्होंने कई ब्रांडों का समर्थन किया है और यहां तक ​​कि कई विज्ञापनों में भी दिखाई दिए हैं।

'रन-मशीन' कहे जाने वाले कोहली भी वर्ष 2021 में याहू की सूची में सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले खेल हस्तियों में से एक थे और वह सितंबर 2021 में 150 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी भी बन गए थे।

Related News