भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में विराट कोहली के भविष्य पर निर्णय इस सप्ताह होने की उम्मीद है जब चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए टीम को अंतिम रूप देंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ओमाइक्रोन के डर के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे को बीसीसीआई को जारी रखने के लिए भारत सरकार से मंजूरी की आवश्यकता होगी।

पता चला है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम चुनने के लिए राष्ट्रीय चयन समिति की इस सप्ताह बैठक होगी और चेतन शर्मा की अगुवाई वाली समिति कोहली के वनडे टीम के कप्तान के रूप में भविष्य पर भी फैसला करेगी।

विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया में एक और वैश्विक आयोजन के कारण टी20ई 2022 पर हावी होंगे और टीम इंडिया को अगले सात महीनों में अब तक केवल नौ एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जिसमें छह (दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में तीन-तीन) विदेशों में और तीन भारत में हैं।

चूंकि खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहना होगा, इसलिए यह संभावना है कि चयनकर्ता सभी प्रारूपों में एक जंबो स्क्वाड का विकल्प चुनेंगे। दस्ते की ताकत 20 से 23 के बीच कुछ भी हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के कुछ वरिष्ठ अधिकारी कोहली के टीम इंडिया के वनडे कप्तान के रूप में बने रहने के पक्ष में हैं क्योंकि इस साल में कुछ ही वनडे बचे हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो मानते हैं कि वाइट बॉल के खेल के लिए एक कप्तान होना और टी20 कप्तान रोहित शर्मा को 2023 एकदिवसीय विश्व कप के लिए एक मजबूत टीम बनाने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए।

Related News