इस समय भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है, लेकिन बात करे चोटिल हुए भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ दिया है, पंत की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर ही सिडनी टेस्‍ट में भारतीय टीम की उम्‍मीद बनी हुई है।

भारत को सिडनी में जीत के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने 407 रनों का लक्ष्‍य दिया था,जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए थे।

पांचवें दिन कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे में रूप में भारत को तीसरा झटका लगा और इससे टीम की उम्‍मीद भी खत्‍म होती नजर आई, मगर पंत ने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ मिलकर न सिर्फ शतकीय साझेदारी की, बल्कि लंच ब्रेक तक भारत को 206 रन तक पहुंचाकर जीत की उम्‍मीद बनाए रखी, लंच ब्रेक तक पंत 97 गेंदों पर 73 रन बनाकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे। इस पारी में उन्‍होंने 8 चौके और 3 छक्‍के लगाए।

पंत ने 64 गेंदों पर 50 रन पूरे किए,इसी के साथ उन्‍होंने इतिहास रच दिया है, पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया में खेले अपने सभी टेस्‍ट मैचों की लगातार 10 पारियों में 25 या उससे अधिक रन बनाए।

Related News