एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उतरेगी तो इस मैच में विराट कोहली के पास एक रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका होगा। बैक टू बैक फिफ्टी लगाने के बाद विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे।
बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली के पास टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने का सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम करने का मौका है।

जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट
वर्तमान में टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने के नाम है। उनके नाम वर्तमान में 1,016 रन है जबकि विराट अब तक 1,001 रन है और वह केवल 16 रन दूर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में जयवर्धने से आगे निकल जाएंगे।


विराट पर होगी बड़ी जिम्मेदारी
बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरुरत होगी। ये बात टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं। द्रविड़ ने कहा कि वह बांग्लादेश टीम की रिस्पेक्ट करते हैं और उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे।

ऐसे में एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम को उनसे खासी उम्मीद होगी। यह मैच विराट के लिए भी बेहद खास होगा और वह चाहेंगे कि वह सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम करें।


शानदार फॉर्म में विराट कोहली
टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब तक खेले गए 3 मैचों में उन्होंने 156 की औसत और 144.44 की स्ट्राइक रेट से 156 रन बनाए हैं।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 53 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई थी। नीदरलैंड के खिलाफ मैच में भी उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली और टीम इंडिया के लगातार दूसरी जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Related News