क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

युवराज सिंह (युवी) भारत के महान क्रिकेट खिलाडी हैं। इन्होंने 20-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे, और 20-20 में 12 गेंदों में अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी उनके नाम है। युवराज सिंह को विश्व कप 2011 में अहम भूमिका निभाने में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।

भारतीय टीम के सबसे बड़े फाइटर माने जाने वाले युवी का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में भूतपूर्व क्रिकेट खिलाड़ी योगराज सिंह के यहाँ जाट परिवार में हुआ था। युवी को सिक्सर किंग नाम से भी जाना जाता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब, पुने वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर हैदराबाद की और से खेल चुके हैं। साल 2012 में अमेरिका में कैंसर के इलाज के बाद युवी रिहेब्लिटेशन के लिए लंदन चले गए थे।

कैंसर के इलाज के 74 दिनों के बाद हिंदुस्तान लौटे युवी ने जर्म सेल कैंसर का इलाज अमेरिका में कराया। उन्हें केमोथेरेपी के तीन सेशन से गुजरना पड़ा। टीम इंडिया का सबसे बड़ा फाइटर युवी आगमी विश्वकप में शामिल होने के लिए बेसब्री से इन्तजार कर रहा हैं।

दोस्तों अगर आप भी मानते हैं युवी को सबसे बड़ा फाइटर, तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखें अपनी राय। साथ ही हमारे स्पोर्ट्स चैनल को फॉलो करें।

Related News