विराट कोहली एशिया कप के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. बता दे की, इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई से आराम मांगा था और उन्हें आगामी जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में भी शामिल नहीं किया गया है. कोहली इस समय अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी बल्लेबाजी में खामियां ढूंढने के साथ-साथ तरह-तरह की सलाह भी देते रहते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आकिब जावेद ने कहा कि बाबर आजम, केन विलियमसन और जो रूट जैसे तकनीकी रूप से मजबूत बल्लेबाज कोहली जैसी खराब फॉर्म से शायद ही कभी गुजरेंगे। कोहली अपनी बदलती तकनीक की वजह से काफी संघर्ष कर रहे हैं। कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाए लगभग 1000 दिन होने जा रहे हैं। बाबर आजम, केन विलियमसन और जो रूट जैसे तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं, जिनके खुरदुरे पैच हो सकते हैं। इतने लंबे समय तक जारी नहीं रखना। उनकी कमजोरी का पता लगाना मुश्किल है। कोहली कभी-कभी ऑफ स्टंप के बाहर उन गेंदों पर फंस जाते हैं।

पिछले दिन मैं उसे बल्लेबाजी करते हुए देख रहा था और मुझे लगा कि वह अब जानबूझकर उन गेंदों को दूर से नहीं खेलने की कोशिश कर रहा है। जब आप अपनी तकनीक बदलते हैं, तो ये समस्याएं सामने आएंगी।

Related News