टेस्ट और टी 20 श्रृंखला के बाद, भारत और इंग्लैंड अब एकदिवसीय श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगे। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 23 मार्च को पुणे में खेला जाएगा। सीरीज की शुरुआत से पहले, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय सलामी जोड़ी के बारे में बहुत सारी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के लिए ओपनिंग करेंगे। कोहली ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी।

Sunil Gavaskar says I Want India to persist with Virat Kohli Rohit Sharma  opening pair

भारत लगभग तीन महीने के बाद एकदिवसीय श्रृंखला खेलने जा रहा है। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन एकदिवसीय मैच खेले थे, फिर 2-1 से हार गए थे। उस समय केएल राहुल और शिखर धवन ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की। रोहित शर्मा चोट के कारण इस श्रृंखला में उपलब्ध नहीं थे। कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोहित और शिखर पहले वनडे मैच में ओपनिंग करेंगे। साथ ही सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

टीम संयोजन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "पहली बात यह है कि चयनकर्ताओं की मैदान पर आने वाले संयोजन में कोई भूमिका नहीं है, जैसे टीम प्रबंधन की चयन में भूमिका नहीं है। दूसरी बात, जैसा कि रोहित ने कहा था कि यह एक रणनीतिक फैसला था लेकिन हमने आखिरी टी 20 में एक साथ बल्लेबाजी करना पसंद किया। हमने एक ही समय में बल्लेबाजी का प्रभाव देखा और हमें पता था कि एक ही समय में बल्लेबाजी का क्या प्रभाव पड़ सकता है। भविष्य में ऐसा होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

Virat Kohli Birthday Special: Virat Has Many Records In All Three Formats  Of Cricket | Virat Kohli Birthday Special: सबसे सफल खिलाड़ियों में शामिल  विराट के नाम हैं ये रिकॉर्ड्स
इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी 20 श्रृंखला में, भारत की सलामी जोड़ी तय नहीं थी। उन्होंने पांच मैचों में चार जोड़ियों को आजमाया था। इससे पहले शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। फिर यह जिम्मेदारी राहुल और इशान किशन को दी गई। फिर तीसरे और चौथे टी 20 में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की, फिर आखिरी मैच में रोहित के साथ विराट कोहली आए। इस श्रृंखला के दौरान, भारत को अंतिम टी 20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ शुरुआत मिली।

Related News