भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम के लिए ओपनिंग खिलाडियों के नाम सुझाए है। बता दें कि इस दौरे पर खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में मुरली विजय, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के रूप में तीन ओपनर खिलाड़ी चुने है। इनमें से विजय और राहुल फॉर्म में नहीं होने के कारण टीम से कई बार बाहर हो चुके है वहीं पृथ्वी शॉ ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

इन चीज़ों को देखते हुए सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में ओपनिंग के लिए केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के नाम का सुझाव दिया है। सहवाग के अनुसार ये दोनों ही खिलाड़ी अपने विस्फोटक खेल से मैच का रुख भारत की तरफ कर सकते है। सहवाग ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैच में पृथ्वी और राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि ऐसा देखा गया है कि विस्फोटक बल्लेबाज शुरू में बहुत सारे रन बनाकर टीम के लिए मैच जीत सकते है।

इतना ही नहीं बल्कि सहवाग ने टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को शामिल करने की भी पैरवी भी की है। सहवाग ने कहा कि निश्चित रूप से रोहित को टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। एक खिलाड़ी जिसने वनडे में 3 दोहरे शतक लगाए हैं, उसे टेस्ट टीम से बाहर नहीं रखा जाना चाहिए। मैं यह बात काफी लंबे समय से कह रहा हूँ।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम 3 टी-20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेलेगी।

Related News