भारत के कप्तान विराट कोहली ने नए साल के पहले मैच में एक और बल्लेबाजी का रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि वह कप्तान के रूप में T20I क्रिकेट में 1000 रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज और छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

कोहली को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए 25 रनों की जरूरत थी। यह उपलब्धि हासिल करने वाले एमएस धोनी (62 मैचों में 1112 रन) के बाद कोहली दूसरे भारतीय हैं। कप्तान के रूप में विराट कोहली ने 30 वीं पारी में उपलब्धि हासिल की।

विराट कोहली ने T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अपने साथी रोहित शर्मा को भी पछाड़ दिया है। T20I फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के लिए विराट कोहली को सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। विशेष रूप से, कोहली और रोहित शर्मा 2019 के अंत में टॉप पोजीशन पर पहुंच गए क्योकिं उन दोनों ने 2633 रन बनाए थे।

विराट कोहली पिच की कर रहे थे जांच, लोगों ने मीम्स बनाकर मजाक उड़ाना कर दिया शुरू, देखें यहाँ

विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग को चुना और टीम केवल 142 रन बना पाई। केएल राहुल (32 रन पर 45 रन) ने एक सही शुरुआत दी, भारत को छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 54 रन पर ले गए।

नताशा ने फिर से हार्दिक के साथ एक प्यारी फोटो की शेयर, फैंस ने की जमकर तारीफ

आखिरकार, विराट कोहली (17 में से 30 नाबाद) और श्रेयस अय्यर (26 में से 34), जिन्होंने तीसरे नंबर पर कप्तान के रूप में बल्लेबाजी की, ने 17.3 ओवर में भारत को जीत दिलवाई। अय्यर भारत के फिनिशिंग लाइन को पार करने से ठीक पहले गिर गए वहीं कोहली ने फाइन लेग पर शानदार छक्का जड़ा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को पुणे में खेला जाएगा।

Related News