स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट संकला खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला मंगलवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मंगलवार को खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय इंग्लैंड क्रिकेट टीम को हराते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज कर ली है। दोस्तों जानकारी के लिए बता दें कि इस रोमांचक मुकाबले को भारतीय क्रिकेट टीम ने 66 रनों से जीत लिया है। आज हम आपको ऐसे खिलाड़ीयो के बारे में बताने जा रहे है, जिनके दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक मुकाबला जीत पाई।

1.शिखर धवन
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंदों पर 98 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती दी, जिसकी बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम यह मुकाबला जीत पाई।

2.कुणाल पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कुणाल पांड्या ने इस एकदिवसीय मुकाबले में अपना वनडे डेब्यू करते हुए 31 गेंदों पर 58 बनाए गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 1 विकेट भी लिया। इसके साथ ही वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बन चुके हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक लगाया।

3.प्रसिद्ध कृष्णा
भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी इस जीत में अहम योगदान दिया। दोस्तों भारतीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट लिए थे।

Related News